flipkart में बैंक अकाउंट कैसे जोड़ें 2022 । flipkart me bank account kaise jode

flipkart me bank account kaise jode, Flipkart me atm card kaise add kare


हेलो दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई पोस्ट में, तो दोस्तो pआज के पोस्ट पर जाएंगे कि flipkart me bank account kaise jode, जी हां दोस्तों आप में से काफी ऐसे लोगों की जो कि Flipkart एप्लीकेशन यूज करते होंगे और कभी ना कभी प्रोडक्ट रिटर्न करने के बारे में जानकारी लेना चाहते होगे तो ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि आप जो भी प्रोडक्ट को रिटर्न कर रहे हैं उस रिटर्न प्रोडक्ट का पैसा कैसे मिलेगा और कब मिलेगा तो इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे कि आखिर पैसा कब और कैसे मिलता है क्या बैंक अकाउंट में पैसा भेजेगा या फिर डिलीवरी बॉय देगा।
How to add bank details in Flipkart for refund

जैसा हम सभी को पता है कि आज के समय में यानि दैनिक जीवन में काफी ज्यादा जरूरतें पूरी करने के लिए प्रोडक्ट का जरूरत पड़ता है ऐसे में हम लोग कई प्रकार की शॉपिंग साइट में जाकर product bay करते हैं यानि मन पसंद समान खरीदे हैं और फिर कम ही समय में product मिल भी जाता है चाहे हम लोग गांव, मोहल्ले, शहर और फिर कस्बे में क्यों ना रहे डिलीवरी मिल जाती हैं जिसके कारण हम लोग flipkart use करते हैं जेसा आप लोगों को मालूम भी होगा कि flipkart भारत के लोकप्रिय इकॉमर्स साइट है। 

How to add bank details in Flipkart for refund


जिसके कारण हम लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं और आप सभी को पता है कि ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत ही आसान है जिसके कारण हमलोग मनपसंद कोई भी समान या फिर प्रोडक्ट सेलेक्ट करके इस प्रोडक्ट को खरीद लेते हैं कभी ना कभी प्रोडक्ट में किसी भी प्रकार की problem आने के कारण रिटर्न कर देते हैं लेकिन हम लोगों को पता नहीं है कि आखिर रिटर्न का पैसा कैसे मिलेगा। 
यदि आपका भी कोई सामान है और आप सोच रहे हैं कि इस प्रोडक्ट को रिटर्न करना है या फिर एक्सचेंज करना है तो आज आपके लिए स्टेप by स्टेप काफी ज्यादा helpful साबित हो सकता है क्योंकि इस स्टेप में जाएंगे कि products रिटर्न कैसे करें और प्रोडक्ट का पैसा वापस कैसे मिलेगा और कब तक में पैसा बैंक अकाउंट में आएगा या फिर डिलीवरी ब्वॉय पैसा देगा इन सभी के बारे में इस स्टेप में जानेगे। 

Flipkart me bank account kaise add kare


Follow The Steps :-

Step 1 :- सबसे पहले flipkart एप्लीकेशन ओपन करें यदि आपके पास Flipkart एप्लीकेशन है तो ठीक है यदि नहीं है तो प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले और फिर इस एप्लीकेशन में साइन अप करें।

Step 2 :- अब आपके लेफ्ट साइड में थ्री लाइन का ऑप्शन दिखाई देगा तो उस पर क्लिक करें। 

Step 3 :- My Account पर क्लिक करें। 

Step 4 :- इसके बाद आपके सामने बहुत सारा ऑप्शन दिखाई देगा तो उनमें से आपको My Carts & wallet के साइड में views details पर क्लिक करे। 

Step 5 :- अब आपके सामने saved cards का विकल्प देखने को मिलेगा तो उसके ठीक राइट साइड में ADD NEW CARD का भी ऑप्शन देखने को मिलेगा तो उस पर क्लिक करे। 

Step 6 :- इसके बाद अपना कार्ड नंबर डाला है नीचे कार्ड का एक्सपायरी डेट डाले, उसके बाद नाम डाले, उसके ठीक नीचे कार्ड लेवल डाले। 

यदि आपको यह पता नहीं है कि label में क्या लिखे इससे पहले आपको कार्ड में देखना है क्या आपका कार्ड रुपए है या मास्टर कार्ड है या फिर भी जाकर है यदि आप को इनमें से कोई भी काट लेवल है तो वही डालना है।

दोस्तों यदि आप सोच रहे हैं कि इसमें बैंक अकाउंट कैसे जोड़ें तो आप बड़ी आसानी से जोड़ नहीं सकते हैं क्योंकि बैंक account का ऑप्शन नहीं मिलेगा, 

आपकों बता दू flipkart इस तरह का फीचर नहीं देता है जिसके मदद से आप फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन में बैंक अकाउंट जोड़ पाये, लेकिन इसके बदले आप अपना एटीएम कार्ड या फिर किसी भी व्यक्ति का एटीएम कार्ड जुड़ सकते हैं और फिर उस एटीएम कार्ड पर पैसा मंगा सकते हैं।

अगर आप यह सोच रहे हैं क्या मैं अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट में मम्मी पापा का एटीएम कार्ड ऐड कर सकते हूं तो हैं आप बड़ी आसानी से किसी भी व्यक्ति का एटीएम कार्ड ऐड कर सकते हैं और वह भी बिना किसी ओटीपी का, तो जिस भी atm से bank अकाउंट जुड़ा होगा उसी बैंक account number पर पैसा आयेगा और फिर आप बड़ी आसानी से अपने नजदीकी बैंक में या फिर इसी csp सेंटर पर जा कर पैसा निकाल सकते हैं। 

यदि आप यह सोच रहे हैं कि समान ( प्रोडक्ट ) रिटर्न करने के बाद कितना दिन या फिर कितने घंटे में पैसा अकाउंट में आएगा तो चलिए जानते हैं आखिर flipkart कस्टमर को कब तक पैसा मिल जाता है, जब आप आपना प्रोडक्ट डिलीवरी एजेंसी को देते हैं उस समय से लेकर 24 घंटे के अंदर आपके बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा फिर भी अगर किसी भी तरह का प्रॉब्लम आता है या फिर आपके बैंक अकाउंट में पैसा नहीं आ रहा है तो आप फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर से भी कॉल करके बात कर सकते हैं यदि आपको यह भी नहीं मालूम है कि आखिर कस्टमर केयर का मोबाइल नंबर कहां मिलेगा।

दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आज का यह Article आपके लिए काफी ज्यादा helpful साबित हुआ होगा ऐसे में अगर आप भी इस तरह का और post पढ़ना चाहते हैं तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि सभी को पता चलना चाहिए कि आखिर फ्लिपकार्ट से रिटर्न रिटर्न product का पैसा कैसे मिलता है।

इसे भी पढ़े :-

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने